Haryana Election Result 2024 Highlights: फिर एक बार हरियाणा में BJP की सरकार

Haryana Election Result 2024 Highlights: जैसा कि आप सभी लोगों को पता है कि हरियाणा में चुनाव चल रहे थे जिसका परिणाम आ चुका है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की बीजेपी सरकार ने इस चुनाव को जीत लिया है और हरियाणा में फिर एक बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 8 अक्टूबर मंगलवार के देना बीजेपी की इस जीत को सुशासन की राजनीति की जीत कहा है।

इसी के साथ ही हरियाणा के निवासियों को भी पूरा भरोसा दिया है कि वह उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने में किसी भी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आपको बता दे की भारतीय जनता पार्टी ने 48 सीटों पर जीत हासिल की है जो कि हरियाणा के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ मानी गई है।

इससे पूर्व में करीब 2014 के चुनाव में 47 सीटों पर जीतकर बीजेपी ने सर्वप्रथम अपनी सरकार हरियाणा में बनाई थी। इसके पश्चात उन्होंने सन 2019 में चुनाव में लगभग 40 सीटें प्राप्त की थी।

पीएम मोदी ने किया जनता और कार्यकर्ताओं का अभिवादन

हरियाणा में चुनाव (Haryana Election Result 2024) जीतने के पश्चात पीएम नरेंद्र मोदी जी ने अपने सोशल मीडिया पर इस शानदार जीत के लिए हरियाणा को बहुत-बहुत धन्यवाद किया और लिखा कि “यह विकास और सुशासन की राजनीति की जीत हुई है” उन्होंने यह भी लिखा कि मैं हरियाणा के लोगों को यह विश्वास दिलाता हूं कि उनकी सभी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Also Read: Sanam Teri Kasam Part 2 Announced: Finally, Sanam Teri Kasam 2 will take place!

केवल इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इस जीत के लिए पूर्ण समर्पण भाव से काम करने वाले सभी भाजपा के कार्यकर्ताओं को भी बधाई देते हुए कहा कि पहुंच आपने न केवल राज्य की जनता जनार्दन की सेवा की, बल्कि विकास के बीजेपी के एजेंडे को भी जनता तक पहुँचाया है। मोदी जी ने कहा कि इसी कारण बीजेपी को हरियाणा में ऐसी ऐतिहासिक जीत प्राप्त हुई।

हरियाणा का फैसला अस्वीकार कांग्रेस सरकार को

कांग्रेस सरकार को हरियाणा के नतीजे अस्वीकार है। कांग्रेस सरकार ने हरियाणा में हुए इन चुनाव (Haryana Election Result 2024) के नतीजों को लोग भावना के खिलाफ करार देते हुए यह कहा है कि इस जनादेश को स्वीकार नहीं किया जा सकता क्योंकि इस चुनाव में लोकतंत्र की हार हुई एवं राज्यतंत्र की जीत हुई है। कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने हरियाणा में हुए इन चुनाव पर षड्यंत्र का भी आरोप लगाया है एवं यह भी दावा किया है की कई जिलों में EVM मशीन मैं भी छेड़छाड़ की गई है।

पीटीआई के अनुसार मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने यह सुनिश्चित किया कि हिसार और पानीपत जिलों से EVM मशीन को लेकर कई शिकायत है सामने आई है। उन्होंने यह भी कहा कि जिन EVM मशीन की बैटरी 99% चार्ज थी उन सभी मशीनों में कांग्रेस की हार हुई है एवं जिनकी बैटरी 60 से 70% चार्ज थी उन में कांग्रेस की जीत हुई। अब यह बात सत्य है या नहीं इसका अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Haryana Election Result 2024
Image Source: Tv9hindi.com

वहीं दूसरी ओर रमेश ने दावा किया है कि हमसे यह जीत छीनी गई है। आज चुनाव (Haryana Election Result 2024) के जो भी परिणाम आए हैं वह जमीनी हकीकत के अनुसार नहीं है तथा यह परिणाम लोग भावना के भी खिलाफ है। रमेश ने यह भी कहा है कि मतगणना की प्रक्रिया एवं EVM मशीन को लेकर कई प्रकार के सवाल खड़े हुए हैं।

कांग्रेस का दावा 99% चार्ज वाले EVM में हुई हार

कांग्रेस सरकार ने EVM मशीनों को बीजेपी सरकार की जीत का कारण बताया है। कांग्रेस के महासचिव का कहना यह है कि जहां पर EVM मशीन की बैटरी 99% होती वहां बीजेपी की जीत होती एवं जहां EVM मशीनों की 60 से 70% बैटरी होती उस स्थान पर कांग्रेस जीतती।

उन्होंने इसे एक षड्यंत्र का नाम दिया है। पवन खेड़ा ने यह भी दावा किया है हरियाणा में लोकतंत्र की हार हुई है। कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि वह इन सभी शिकायतों को लेकर निर्वाचन आयोग में भी जाएंगे तथा हम इस जीत को स्वीकार नहीं कर सकते।

Leave a Comment